बिना डॉक्टर और अस्पताल के, प्रशांत महासागर की लहरों के बीच महिला ने दिया बच्चे को जन्म, वीडियो हुआ वायरल

0
492
The Hindi Post

एक महिला के द्वारा प्रशांत महासागर में अपने बच्चे को जन्म देने के वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. इस वीडियो को महिला ने खुद इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. यह वीडियो इस साल फरवरी में पोस्ट किया गया था पर यह अब वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो पर अपनी राय भी दे रहे है.

इस महिला का नाम है जोसी प्यूकर्ट और उसने बच्चे को जन्म निकारागुआ देश (मध्य अमेरिका) में आकर दिया. सबसे खास बात यह कि बच्चे का जन्म बिना डॉक्टर या किसी चिकित्सीय सहायता के हुआ. बच्चे के जन्म में जोसी की मदद उनके पति ने की.

बच्चे का जन्म 27 फरवरी को हुआ था और इंस्टाग्राम पर वीडियो उसके अगले दिन शेयर किया गया था.

डेली मेल में जोसी से हवाले से कहा गया कि, मेरे दिमाग में विचार आया कि मैं समुद्र में जन्म देना चाहती थी और क्योंकि उस दिन हालात ठीक थे इसलिए मैंने ऐसा किया.

“हफ्तों तक मैंने समुद्री लहरों को देखा और जब जन्म देने का सही समय आया तो मुझे पता था यह समुद्री तट हमारे लिए सुरक्षित होगा”

जब 27 फरवरी को जोसी को प्रसव पीड़ा उठी तो उसके बच्चे अपने दोस्तों के यहां चले गए, और उसका पति बेन्नी उसको लेकर समुद्र के तट पर आ गया.

समुद्र के तट पर बेन्नी अपने साथ तौलिया, प्लेसेंटा को पकड़ने की छलनी, कटोरा आदि सामान भी लेकर आया.

एक वीडियो में जोसी को समुद्र के तट पर बैठे हुए देखा जा सकता है और दूसरे वीडियो में जोसी बच्चे को जन्म दे चुकी है और उसको गले से लगाए हुए है. इस वीडियो में देखा जा सकता है बच्चा रो रहा है. महिला ने बेटे जो जन्म दिया था.

जोसी ने कहा कि यह एक बेहतरीन एहसास था.

बच्चे को जन्म देने के बाद, तीनों वहां से घर आ गए. यहां आकर बच्चे का वजन किया गया. जन्म के समय बच्चे का वजन 3.5 किलो था.

जोसी ने कहा कि वो चाहती थी कि उनका बच्चा बिना चिकित्सा मदद के हो. उन्होंने कहा कि उनकी पहली डिलीवरी बहुत पीड़ादायक थी. दूसरा बच्चा उनका घर पर ही हुआ था. जोसी अब चार बच्चो की मां है.

लोगों ने इस तरह से बच्चे को जन्म देने पर इंस्टाग्राम पर कमैंट्स किये है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “इस दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा मां है”

कुछ लोगों ने इस तरह से बच्चे को जन्म देने पर सवाल उठाए. उन्होंने पूछा कि क्या ऐसे बच्चे को जन्म देना सुरक्षित है क्योंकि समुद्र में भी प्रदुषण है और उसका पानी खारा. फिलहाल बच्चा स्वस्थ्य है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post