स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री को मार गई गोली, घटना का वीडियो आया सामने

0
77
फोटो आईएएनएस के माध्यम से
The Hindi Post

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को बुधवार को उस समय गोली मार दी गई जब वह एक सरकारी बैठक की अध्यक्षता करने के बाद जनता से बातचीत कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी हालत गंभीर हैं.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना ब्रातिस्लावा से लगभग 180 किमी उत्तर पूर्व में हैंडलोवा शहर में हुई.

आरटी ने स्लोवाकिया के टीए3 न्यूज का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया हैं कि 59 वर्षीय फिको पर कई गोलियां चलाई गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें करीब से भी गोली मारी गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स जे मुताबिक, गोली लगते ही प्रधानमंत्री फिको गिर पड़े थे. उन्हें तुरंत सुरक्षा कर्मियों द्वारा अस्पताल ले जाया गया.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने फेसबुक पर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री फिको को कई गोलियां मारी गई और उनकी हालत गंभीर हैं. उन्हें फिलहाल हैंडलोवा से बंस्का बायस्ट्रिका के एक अस्पताल में ले जाया जा रहा है क्योंकि उन्हें ब्रातिस्लावा ले जाने में बहुत समय लगेगा.

स्लोवाक आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह हत्या का प्रयास था.

स्लोवाकिया के अखबार डेनिक एन ने रिपोर्ट किया कि पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया हैं. इस घटना का वीडियो सामने आया हैं जिसमें अधिकारियों द्वारा हमलावर को जमीन पर गिराते हुए देखा जा सकता हैं.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रत्यक्षदर्शी ने डेनिक एन को बताया कि उसने गोली चलने की आवाज सुनी थी. तीन से चार गोलियां चलने की आवाज आई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री जमीन पर गिर गए. उसने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री को सिर और छाती पर घाव हुआ हैं.

Reported By: IANS, Edited By: Hindi Post Web Desk

 


The Hindi Post