गायक केके की फाइनल पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट मिली कोलकाता पुलिस को, मौत की वजह हुई स्पष्ट

0
217
फाइल फोटो | ट्विटर
The Hindi Post

कोलकाता | केके के नाम से मशहूर पार्शव गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ की अंतिम पोस्टमार्टम और रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट शनिवार को कोलकाता पुलिस को सौंप दी गई। दोनों रिपोर्ट में गायक की मौत के कारण के रूप में ‘मायोकार्डियल इंफाक्र्शन’ (‘myocardial infarction’) का हवाला दिया गया।

अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, कोलेस्ट्रॉल के संचय ने इंट्रामस्क्युलर धमनी को काफी हद तक संकुचित कर दिया था जिससे हृदय द्वारा रक्त की पंपिंग प्रभावित हुई। कोरोनरी धमनी (blockage in coronary artery) में भी रुकावटें थीं।

कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अप्राकृतिक मौत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विज्ञापन
विज्ञापन

एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, “लेकिन प्रारंभिक और अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ-साथ रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट सामने आने के बाद गायक केके की मौत अप्राकृतिक थी इस बात से अब इंकार किया जा सकता है।”

मंगलवार की शाम को दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच में केके ने लाइव परफॉर्म किया था। इस दौरान उन्होंने कई बार बेचैनी की शिकायत की थी और यहां तक कि आराम करने के लिए बैकस्टेज भी गए थे।

डॉक्टरों को लगता है कि यह आने वाले खतरे के सूक्ष्म संकेत थे, जिन्हें केके सहित वहां मौजूद लोगों ने शायद नजरअंदाज कर दिया।

विज्ञापन
विज्ञापन

अगर केके ने प्रस्तुति समाप्त करने पर जोर दिया होता और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया जाता, तो हो सकता कि उनको बचाया जा सकता था।

ऐसी भी खबरें हैं कि सभागार में काफी भीड़-भाड़ जुट गई थी। सभागार बैठने की क्षमता से लगभग दोगुना भर गया था, एयर-कंडीशनिंग मशीनों भी ठीक से काम नहीं कर रही थी जिसके परिणामस्वरूप घुटन हो गई।

परफॉर्म करते वक्त केके खुद स्पॉटलाइट बंद करने की जिद कर रहे थे और पसीना पोंछने के लिए तौलिये का इस्तेमाल भी करते दिखे थे।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post