प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से क्यों कहा “आपके दोनों हाथों में लड्डू हैं”?

0
192
The Hindi Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह ट्रेन दिल्ली कैंट और अजमेर के बीच चलेगी.

इस दौरान पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभा को संबोधित भी किया. मौका तो था वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही अंदाज में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष किया.

पीएम ने कहा, ‘मैं गहलोत जी का विशेष तौर पर आभार व्यक्त करता हूं… वह इन दिनों राजनीतिक आपाधापी में… अनेक संकटों से वह गुजर रहे हैं पर इसके बावजूद विकास के काम के लिए समय निकाल कर आए हैं. रेलवे कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मैं उनका स्वागत भी करता हूं, अभिनंदन भी करता हूं. गहलोत जी कहना चाहता हूं आपके दोनों हाथ लड्डू है. आपके रेल मंत्री राजस्थान के हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन राजस्थान के हैं. आपके तो दो दो हाथ में लड्डू है.”

दरअसल, राजस्थान के कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कल यानि मंगलवार को अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए थे. उन्होंने एक दिन का अनशन किया था. इसी बात पर प्रधानमंत्री ने कहा कि अशोक गहलोत जी इन दिनों राजनीतिक आपाधापी में अनेक संकटों से गुजर रहे हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post