हमें धमकियां मिल रही हैं : बजरंग, साक्षी और अन्य पहलवान दोबारा धरना देने के लिए जंतर-मंतर पहुंचे

0
181
भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फिर से विरोध प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर रविवार को बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवान पहुंचे हैं (फाइल फोटो)
The Hindi Post

नई दिल्ली | देश के शीर्ष पहलवान – बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अन्य पहलवानों के साथ भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध जताने के लिए फिर से जंतर-मंतर पहुंच गए हैं.

एक प्रदर्शनकारी पहलवान (रेसलर) ने ‘आईएएनएस’ से कहा कि सात महिला पहलवानों, जिसमें एक नाबालिग शामिल है, ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया.

रेसलर ने कहा, “हमें धमकियां मिल रही हैं. दो महीने के इन्तजार के बाद हमने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमे वापस भेज दिया. हम अपना धरना फिर शुरू करेंगे और जनता-मंतर पर तब तक धरने पर रहेंगे जब तक हमारी मांगें मान नहीं ली जाती.”

आईएएनएस ने पिछले महीने ही बता दिया था था कि प्रदर्शनकारी पहलवान बृज भूषण के खिलाफ फिर से अपना धरना शुरू कर सकते हैं.

रेसलरस (पहलवानों) के नजदीकी सूत्रों ने ‘आईएएनएस’ से कहा कि उन्होंने ये महसूस किया कि उनके साथ धोखा हुआ हैं. उन्होंने फिर से धरना देने का मन बना लिया हैं ये धरना तब तक जारी रहेगा जब तक बृज भूषण बर्खास्त नहीं किये जाते.

उल्लेखनीय है कि मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति पहलवानों द्वारा इस वर्ष के शुरू में डब्ल्यूएफआई (रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया), उसके अध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह और कोचिंग स्टाफ के खिलाफ लगाए गए मानसिक और यौन शोषण के आरोपों को लेकर जांच कर रही है.

समिति फेडेरशन के रोजाना के कामकाज को भी देख रही है क्योंकि खेल मंत्रालय ने बृज भूषण को हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा है.

By IANS


The Hindi Post