जानिए 130 महिलाओं को शादी का झांसा देकर बेचने के आरोपी के साथ तालिबान ने क्या किया

0
228
The Hindi Post

कुंदुज | अफगान तालिबान ने कथित तौर पर कम से कम 130 महिलाओं को पैसे के लिए शादी का झांसा देकर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

तालिबान प्रांतीय पुलिस प्रमुख दामुल्ला सेराज ने कहा, “तालिबान प्रांतीय पुलिस ने उस व्यक्ति को उत्तरी जॉजि़यान प्रांत से गिरफ्तार किया है।”

पुलिस अधिकारियों ने खुलासा किया कि वह आदमी गरीब परिवारों को निशाना बनाता था, जो अपने रहने की स्थिति और परिस्थितियों को बढ़ाने के लिए बेताब होते थे। वह व्यक्ति परिवारों से वादा करता था कि वह उन्हें एक अमीर पति ढूंढने में मदद करेगा। वह चालाकी से उन्हें अलग-अलग प्रांतों में ले जाता था और बाद में उन्हें बेच देता था।

विज्ञापन
विज्ञापन

रिपोर्ट्स के अनुसार, व्यक्ति पहले ही कम से कम 130 महिलाओं की तस्करी कर चुका है और उन्हें पैसों के लिए बेच चुका है।

यह मामला अफगानिस्तान की मौजूदा विकट स्थिति में नई बात नहीं है| अफगानिस्तान युद्ध, अपराध, भेदभाव, भ्रष्टाचार और मानव तस्करी से पहले ही जूझ रहा है।

तालिबान के अंतरिम गृह मंत्रालय ने हाल ही में पासपोर्ट कार्यालय के कर्मचारियों सहित कम से कम 60 लोगों को पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेज बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

अफगानिस्तान को अतीत में मानव तस्करी के केंद्र के रूप में जाना जाता रहा है क्योंकि इसकी पोरस सीमाएं अवैध मानव तस्करी के लिए कई द्वार खोलती हैं।

तालिबान सरकार, अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से चल रहे आतंकी हमलों से निपटने और प्रबंधन करने, गरीबी बढ़ाने और प्रमुख शहरों में डकैती और अपहरण जैसे अपराधों में हुई वृद्धि को रोकने के लिए संघर्ष कर रही है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post