पाकिस्तान: भैंस से भी सस्ती कीमत पर खरीदा जा सकता है शेर

0
283
प्रतीकात्मक फोटो
The Hindi Post

लाहौर | पाकिस्तान में जंगल के राजा शेर को भैंस से भी सस्ती कीमत पर खरीदा जा सकता है. क्या आप यह पढ़ कर हैरान हो गए. जरूर हो रहे होंगे पर यह सच है.

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर सफारी चिड़ियाघर का प्रशासन अपने कुछ अफ्रीकी शेरों को प्रति शेर 150,000 (पाकिस्तानी) रुपये की मामूली कीमत पर बेचने के लिए तैयार है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इसकी तुलना में ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर एक भैंस 350,000 रुपये से 10 लाख रुपये की मोटी रकम पर उपलब्ध है.

लाहौर सफारी चिड़ियाघर प्रबंधन को अगस्त के पहले सप्ताह में वह 12 शेरों के बिक जाने की उम्मीद है. यह करके सफारी प्रशासन पैसे जुटाया सकेगा.

बिक्री के लिए तीन शेरनिया उपलब्ध हैं, जिन्हें निजी आवास योजनाओं या पशुपालन के प्रति उत्साही लोगों को काफी किफायती कीमतों पर बेचा जा सकता है.


यह भी पढ़े – जंगल में लकड़ी बीनते समय महिला को मिला लाखों की कीमत का हीरा


 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, चिड़ियाघर प्रशासन ने चिड़ियाघर में जानवरों के रखरखाव की बढ़ती लागत और अन्य खर्चों को पूरा करने के लिए उनको बेचने का फैसला किया है.

लाहौर का सफारी चिड़ियाघर, देश भर के अन्य चिड़ियाघरों के विपरीत, एक विशाल परिसर में स्थित है. 142 एकड़ में फैले इस परिसर में कई जंगली जानवर हैं. हालांकि इसका गौरव इसके 40 शेरों पर टिका है.

इन्हें इसलिए बेचने का विचार किया गया है क्योंकि न केवल इन्हें प्रबंधित करना मुश्किल है बल्कि इनका पालन-पोषण काफी महंगा है.

पिछले साल सफारी चिड़ियाघर में यह बताते हुए कि यहां सीमित जगह है, 14 शेरों को नागरिकों को बेच दिया गया था.

आईएएनएस


The Hindi Post