उदयपुर: नूपुर शर्मा के समर्थक की दिनदहाड़े गला रेतकर नृशंस हत्या, मुख्यमंत्री बोले अपराधियों को मिलेगी सख्त सजा

0
927
The Hindi Post

उदयपुर |  मंगलवार को उदयपुर (राजस्थान) की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने इस शहर में तनाव पैदा कर दिया है. हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पीड़ित के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने (घटना से पहले डाला गया पोस्ट) के लिए उसको सबक सिखाने का दावा किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लगभग 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले शख्स का मर्डर किया गया है. हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे और तलवार से उसपर कई वार किए और उसका गला काट दिया। इस हमले का वीडियो भी रिकॉर्ड किया. इतना ही नहीं आरोपियों ने घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ले ली.

Mobile Guru

पुलिस के अनुसार, एक व्यक्ति जो पेशे से दर्जी था पर धारदार हथियार से हमला किया गया था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसको तालिबान शैली में हत्या करना बताया जा रहा है.

सूत्रों ने कहा कि पैगंबर मुहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पोस्ट में अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए पीड़ित की हत्या कर दी गई.

पुलिस मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

विज्ञापन
विज्ञापन

उन्होंने कहा, “मैं उदयपुर में जघन्य हत्या की निंदा करता हूं। अपराध में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और पुलिस मामले की तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. उन लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी जो इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल हैं.”

वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, “मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर का अनादर किया है.”

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले इस शख्स की हत्या की साजिश रची गई थी.

इस बीच, नृशंस हत्या के विरोध में स्थानीय व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं.

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post