सऊदी अरब ने भारत सहित 16 देशों में नागरिकों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

0
611
सांकेतिक तस्वीर
The Hindi Post

रियाद | सऊदी अरब ने मौजूदा कोविड-19 स्थिति को लेकर भारत सहित 16 देशों में अपने नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

पासपोर्ट के महा निदेशालय (सऊदी अरब) ने कहा कि जिन देशो में जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है वो है देशों की सूची में लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, भारत, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस और वेनेजुएला शामिल हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

निदेशालय ने जोर देकर कहा कि गैर-अरब देशों की यात्रा करने का इरादा रखने वाले सउदी के पासपोर्ट की वैधता छह महीने से अधिक होनी चाहिए।

विज्ञापन
विज्ञापन

इसके अलावा, सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि देश में अब तक मंकीपॉक्स (Monkeypox) का कोई मामला सामने नहीं आया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य उप मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा है कि उनके देश में किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी और खोज करने और संक्रमण से लड़ने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, “अब तक, लोगों के बीच संचरण के मामले बहुत सीमित हैं, और इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, यहां तक कि उन देशों में भी जहां मामलों का पता चला है।”

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि उसको ऐसी उम्मीद है कि मंकीपॉक्स के और अधिक मामले सामने आएंगे क्योंकि वह अपनी निगरानी उन देशों में बढ़ा रहा है जहां यह बीमारी (मंकीपॉक्स) आमतौर पर नहीं पाई जाती है।

विज्ञापन
विज्ञापन

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post