Kanpur double murder: जिस बेटी को माता-पिता ने पाला उसने ही कर दी उनकी हत्या

0
537
कानपुर के बर्रा इलाके में मंगलवार को एक बुजुर्ग दंपति की उनके घर के अंदर धारदार हथियार से गला रेतकर कर दी हत्या
The Hindi Post

कानपुर के बर्रा इलाके में मंगलवार को एक बुजुर्ग दंपति का उनके ही घर के अंदर शव मिला था. दोनों की घर में ही धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी.

मृतकों की पहचान 61 वर्षीय मुन्ना लाल उत्तम और उनकी 55 वर्षीय पत्नी राजदेवी के रूप में हुई थी. मुन्ना लाल फील्ड गन फैक्ट्री से सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. घटना के वक्त दंपति का बेटा अनूप उत्तम और बेटी कोमल घर पर ही थे.

घटना की जानकारी होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. जांच में जुटी पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस के अनुसार, मुन्ना लाल और राजदेवी की हत्या उनकी बेटी ने ही की थी. इस वारदात को अंजाम देने में लड़की का प्रेमी भी शामिल था. सूत्रों के अनुसार, संपत्ति के लालच में बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर इस जघन्य अपराध को अंजाम दे दिया. यह भी पता चला है कि दंपति, कोमल की उसके प्रेमी से शादी के खिलाफ थे.

विज्ञापन
विज्ञापन

पुलिस ने कोमल और उसके प्रेमी को हिरासत में ले लिया है. सूत्रों के अनुसार, कोमल ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि बेटी ने वारदात को अंजाम देने के लिए, सोमवार रात को अपने माता-पिता और भाई को जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. जब सभी लोग बेहोश हो गए तो उसने अपने प्रेमी को घर पर बुलाया. फिर उन्होंने माता-पिता की गला रेत कर हत्या कर दी.

वारदात के बाद, प्रेमी घर से निकल गया और कोमल ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे यह लगे कि घर में कोई घुस आया था जिसने इस घटना को अंजाम दे दिया.

अनूप ने पुलिस को बताया था कि कोमल ने  को सबको पीने के लिए जूस दिया था. उसने कहा जूस पीकर वो बेहोश हो गया था. उसने यह भी बताया था कि जूस का स्वाद कुछ ठीक नहीं था.

Mobile Guru

वही कोमल की माने तो वो मकान के ग्राउंड फ्लोर पर अलग कमरे में सो रही थी. उसने कहा कि जब उसकी आँख खुली तो देखा कि तीन नकाबपोश घर से भाग रहे है. पर पुलिस को इस थ्योरी पर विश्वास नहीं हुआ. उसका कारण यह था कि छोटे से घर में इतनी बड़ी वारदात हो जाए और भाई-बहन को पता न चले, यह संभव नहीं था. पुलिस को कोमल पर शक को गया. उन्होंने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो मामला खुल गया.

पुलिस ने जब एरिया के सीसीटीवी कैमरे खंगाले को एक शख्स घर में दाखिल होते हुए देखा गया. जबकि कोमल ने घर से तीन नकाबपोशों को निकल कर भागते हुए जाने की बात बताई थी.

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post