मां का देहांत हुआ, पिता ने घर से निकला और कर ली थी दूसरी शादी, नानी के पास रहकर बेटी कर गई क्लास X में टॉप

0
338
प्रतीकात्मक फोटो (हिंदी पोस्ट)
The Hindi Post

CBSE ने कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए थे। इन परीक्षाओं में बड़ी संख्या में बच्चों ने 99 या इससे अधिक प्रतिशत हासिल किए है। ऐसी ही एक टैलेंटेड बच्ची है बिहार की श्रीजा (क्लास X) जिसने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करके अपने घरवालों का नाम रोशन कर दिया है। पर श्रीजा की एक संघर्ष भरी कहानी है जो उसको दूसरे बच्चो से थोड़ा अलग बनाती है। श्रीजा की यह कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और सब उसकी तारीफ कर रहे है।

एक वीडियो में श्रीजा की नाना बताती है कि श्रीजा की मां का देहांत तब हो गया था जब श्रीजा केवल चार साल की थी। मां के निधन के बाद श्रीजा के पिता ने दूसरी शादी कर ली। श्रीजा को उसके नाना और नानी ने पाला। उसको नाना-नानी ने पढ़ाया। अब श्रीजा ने कमाल करके दिखा दिया है। उन्होंने क्लास X में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करके बिहार राज्य में टॉप किया है।

श्रीजा की नानी बताती है कि श्रीजा के पिता उससे कभी मिलने नहीं आए। लेकिन आज उनको पछतावा हो रहा होगा। श्रीजा की उपलब्धि पर उसकी नानी बेहद खुश है। “आज हम बहुत खुश है कि मेरी बेटी ने नाम रोशन कर दिया है। हम तो पाल दिए, अब पछताओ तुम। यह बात हम दामाद के बारे में बोल रहे है। पछताएगा ही न कि छोड़ दिया था। हम तो बहुत खुश है। आज जो हो रहा है वो उनके दरवाजे (घर) पर होता। आज मेरे दरवाजे हो रहा है तो कौन मेरे जैसा भाग्यशाली होगा। बेटी के निधन के बाद दामाद ने छोड़ दिया था और फिर कभी नहीं आए। उन्होंने दूसरी शादी कर ली थी और कभी नहीं लौटे। आज तो हम भाग्यशाली निकले।”

सच में श्रीजा की कहानी काफी प्रेरणा से भरी हुई है। छोटी उम्र में वो दूसरे को हिम्मत देने का काम कर रही है। उसकी नानी ने ही उसे मां का प्यार दिया और पाला। नाना और नानी की परवरिश और मेहनत ने श्रीजा को कमजोर नहीं पड़ने दिया। नतीजा यह है कि यह बेटी आज टॉपर है। सोशल मीडिया पर लोग श्रीजा की तारीफ करते नही थक रहे है।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post