बीजेपी ने शराब कांड के आरोपियों को पार्टी से निकाला

0
192
ऋषि शर्मा
The Hindi Post

अलीगढ़ | भाजपा की अलीगढ़ इकाई ने जहरीली शराब कांड के कथित सरगना ऋषि शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष ऋषिपाल पाल सिंह ने ऋषि शर्मा की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है।

अलीगढ़ पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किए गए शर्मा समेत सभी पांचों मुख्य आरोपियों के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने कहा, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनसे शराब माफिया के पूरे नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है।

पुलिस से बचने के लिए ऋषि शर्मा भेष बदलकर हापुड़ के पास गढ़मुक्तेश्वर के एक आश्रम में साधुओं के एक समूह के बीच छिपा हुआ था। पिछले महीने अलीगढ़ में जहरीली शराब की एक घटना में तीन दर्जन लोगों की जान चली गई थी।

पुलिस ने उसके एक करीबी सहयोगी के वीडियो फुटेज से उसके ठिकाने का पता लगाने में कामयाबी हासिल की थी, जिसके साथ उसे आखिरी बार शराब त्रासदी की खबर आने पर देखा गया था।

पुलिस ने हिमाचल प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में शर्मा के कई साथियों के ठिकानों पर छापेमारी की। शनिवार शाम को जब पुलिस ने गढ़मुक्तेश्वर आश्रम में पड़ताल की, तो पता चला कि वह वहां से भाग निकला है।

बाद में उसे अलीगढ़-बुलंदशहर सीमा पर ट्रैक किया गया, जहां उसे आखिरकार रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post