Apple वॉच ने बचाई 17 साल के स्टूडेंट की जान, 150 फुट गहरी खाई में गिर गया था लड़का

0
218
फोटो: पिक्साबे (सांकेतिक)
The Hindi Post

एप्पल वॉच ने एक बार फिर एक शख्स की मुसीबत के समय मदद की. इस वॉच के कारण 17 साल के सुमित की जान बच गई.

महाराष्ट्र के रायगढ़ के रहने वाले सुमित इस साल जुलाई में अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग करने के लिए विसापूर फोर्ट (महाराष्ट्र) गया.

सुमित ने बताया कि बहुत तेज बारिश हो रही थी. उसने कहा शुरुआत में तो सब ठीक रहा है पर बाद में ट्रेकिंग करते समय वो फिसल गया और 150 फुट गहरी खाई में गिर गया. उसने बताया कि वहां घना जंगल था. इतनी ऊंचाई से गिरने से सुमित के टखनों में गंभीर चोट आई. उसकी जान पर बन आई. उसको तुरंत चिकित्सा की जरुरत पड़ गई थी.

फोटो: पिक्साबे (सांकेतिक)
फोटो: पिक्साबे (सांकेतिक)

सुमित ने कहा कि इस दौरान उसके पास मोबाइल फोन नहीं था. साथ ही उसके दोस्त उसको घने जंगल में ढूंढ भी नहीं पा रहे थे. उसने कहा, “मेरे पास एप्पल वॉच (7 सीरीज) थी जो मैंने पहनी हुई थी. इस घड़ी की मदद से मैंने अपने माता-पिता को फोन किया और उनको इस दुर्घटना की जानकारी दी. साथ ही दोस्तों को भी फोन करके अपना हाल बताया और लोकेशन दी.

“मैं दर्द से तड़प रहा था. मुझे पुणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. मैं अस्पताल से 7 अगस्त को डिस्चार्ज हुआ. मैं 13 अक्टूबर तक बेड रेस्ट पर रहा. अब मैं वॉकर की मदद से चल सकता हूँ. शुक्र है मेरे पास एप्पल वॉच थी जिससे मेरी जान बच गई.”

एप्पल के सीईओ टीम कुक को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने सुमित को एक मेल लिखा और खुशी जताई कि सुमित रिकवर कर रहा है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post