अमरिंदर सिंह ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात, इसे शिष्टाचार भेंट बताया

0
166
यह तस्वीर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा ट्विटर पर साझा की गई
The Hindi Post

चंडीगढ़ | पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी नेता अमरिंदर सिंह ने यहां सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। दोनों ने इस अप्रत्याशित मुलाकात को ‘सौजन्य मुलाकात’ बताया।

बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुट के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएगी।

अमरिंदर ने कहा, “कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैंने मुख्यमंत्री के साथ एक कप अच्छी कॉफी पी।”

विज्ञापन
विज्ञापन

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने पूर्व पार्टी सहयोगियों के पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होने पर अमरिंदर ने कहा, “समय की प्रतीक्षा करें। सब कुछ ठीक चल रहा है। लोग बहुत उत्साहित हैं और हमारा सदस्यता अभियान तेज हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा के साथ और (सुखदेव सिंह) ढींडसा पार्टी के साथ अपनी सीट के समायोजन से हम सरकार बनाएंगे।”

अमरिंदर सिंह ने पहले कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उनके द्वारा की गई कोई भी सीट साझा करने की व्यवस्था किसानों के हित में, उनके मुद्दों के समाधान के लिए होगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरिंदर सिंह ने 2 नवंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का पत्र भेजा था।

उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है।

अमरिंदर सिंह ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post