बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंच पर पहलवान को जड़ा थप्पड़

0
551
The Hindi Post

रांची | रांची स्थित मेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता में लोग उस वक्त हैरान रह गये, जब भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उत्तर प्रदेश के एक पहलवान को मंच पर थप्पड़ जड़ दिया।

इसे लेकर प्रतियोगिता के दौरान हंगामे की स्थिति पैदा हो गयी। उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के कई खिलाड़ियों ने इसपर जोरदार विरोध जताया। बाद में झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया।

विज्ञापन
विज्ञापन

शुक्रवार को इस प्रतियोगिता का समापन हो गया। यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता 15 दिसंबर को शुरू हुई थी। इसमें देश के विभिन्न राज्यों के 800 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान एज (आयु) वेरिफिकेशन के दौरान उत्तर प्रदेश के एक पहलवान को 15 वर्ष से ऊपर का पाया गया और तकनीकी आधार पर उसे डिबार घोषित कर दिया गया।

Brij Bhushan Sharan Singh slaps wrestler 2

प्रतियोगिता की टेक्नीकल टीम के सामने उस पहलवान ने पहले आपत्ति दर्ज करायी, लेकिन जब उसकी दावेदारी खारिज कर दी गयी तो उसने स्टेज पर पहुंचकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से बात करने की कोशिश की। वह अपनी बातें रख रहा था।

विज्ञापन
विज्ञापन

कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कहा कि जब उसे तकनीकी टीम ने डिबार कर दिया है तो वह प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता। इसी बहस के दौरान अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने आपा खो दिया और युवा पहलवान को स्टेज पर ही थप्पड़ जड़ दिया।

इस पर हंगामा होने लगा तो बृजभूषण सिंह ने कहा कि पहलवान डिस्क्वालिफाई होने के बावजूद बदतमीजी पर उतर आया था। इसी वजह से आवेश में आकर उन्होंने हाथ चलाया। उन्होंने कहा कि हमारे संघ में अनुशासनहीनता की जगह नहीं है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे

 


The Hindi Post