कौन है विजय यादव जिसने गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा पर बरसाई थी गोलियां, क्या उसका कोई आपराधिक इतिहास है?

0
789
संजीव माहेश्वरी जीवा (बाए), विजय यादव (दाए)
The Hindi Post

लखनऊ | गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या के आरोपी विजय यादव के खिलाफ पूर्व में आजमगढ़ जिले के देवगांव थाने में शादी के लिए नाबालिग लड़की के अपहरण और दुष्कर्म समेत दो आपराधिक मामले दर्ज हैं.

उसके खिलाफ करीब नौ साल पहले 2016 में दर्ज प्राथमिकी में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत आरोप लगाए गए थे.

दूसरा मामला उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 के तहत एक लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालने और धारा 269 के तहत गैरकानूनी कार्य करने के लिए जौनपुर जिले के केराकत पुलिस स्टेशन में 2020 में दर्ज किया गया था.

जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर सरकी गांव निवासी विजय यादव (24) ने चार साल पहले बीकॉम किया था. वह तीन महीने से लखनऊ में रह रहा था और प्लंबर के रूप में काम करता था.

इससे पहले, अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, वह मुंबई चला गया था, जहां वह दिहाड़ी मजदूर के रूप में करता था. विजय के पिता किसान है. वो चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर है.

उसके पिता श्यामा यादव के मुताबिक, वह तीन महीने पहले इलाके के एक अन्य लड़के के साथ लखनऊ गया था. इसके एक एक महीने बाद वो घर लौटा था और फिर हर पखवाड़े आता-जाता रहता था.

आखिरी बार वह 11 मई को घर से निकला था और तब से उसका मोबाइल फोन बंद है.

आईएएनएस


The Hindi Post