उदयपुर मर्डर केस के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तानी कनेक्शन

0
416
The Hindi Post

नई दिल्ली | जांच एजेंसियों को पता चला है कि कन्हैया लाल की हत्या करने वाला गौस मोहम्मद आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गया था और स्लीपर सेल के तौर पर भारत में रह रहा था. वह अलग-अलग नंबरों के जरिए पाकिस्तान स्थित हैंडलर के संपर्क में था.

एक सूत्र ने कहा, “पाकिस्तान स्थित एजेंसियों की भूमिका सामने आई है. हम उसके (गौस मोहम्मद) सभी नंबरों की कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच करेंगे. उसके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल को स्कैन किया जाएगा. अगर इसमें किसी और की भी कोई भूमिका हुई तो हम उसको भी सिद्ध करने की कोशिश करेंगे.”

मंगलवार को उदयपुर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में दिनदहाड़े दर्जी कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी. इससे उदयपुर में तनाव व्याप्त हो गया था.

Mobile Guru

पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया गया था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली में हत्या करना बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो में, दो आरोपियों में से एक को यह कहते हुए देखा और सुना जा सकता है कि, “मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस व्यक्ति को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर का अनादर किया है.”

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कन्हैया लाल की हत्या की साजिश 10 दिन पहले रची गई थी.

पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया. इनके अलावा तीन अन्य को भी पुलिस ने पकड़ लिया है.

By IANS


The Hindi Post