दिल्ली: सौतेले पिता ने नाबालिग लड़की से कथित तौर पर किया दुष्कर्म

0
204
The Hindi Post

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके सौतेले पिता ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया। एक अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि शनिवार (27 नवंबर) को देहरादून निवासी नाबालिग लड़की के साथ जघन्य अपराध की शिकायत मालवीय नगर थाने में प्राप्त हुई थी।

शिकायत के मुताबिक, पीड़िता जून-अगस्त 2021 में दिल्ली में अपने किराए के घर में छुट्टियां मनाने आई थी, जहां उसकी मां और सौतेले पिता रह रहे थे।

अधिकारी ने कहा, यह आरोप लगाया गया था कि पीड़ित बच्ची को दिल्ली में रहने के दौरान उसके सौतेले पिता ने उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

इसे सत्यापित करने के बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अधिकारी ने कहा, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

हाल ही में, एक कार्यक्रम के दौरान, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आयुक्त अस्थाना ने तब कहा था, कुल मिलाकर दृष्टिकोण यह है कि यदि कोई महिला संकट में है, यदि कोई बच्चा संकट में है, तो उन पर उचित ध्यान दिया जाएगा।

लेकिन आंकड़े क्या कहते हैं?

पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में लगातार वृद्धि हुई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

दिल्ली पुलिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, शहर में चालू वर्ष में 31 अक्टूबर तक 1725 महिलाओं के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया गया है। 2020 में इसी अवधि में 1429 महिलाओं को जघन्य अपराध का सामना करना पड़ा था। पिछले साल के आंकड़ों से तुलना करें तो इसमें 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

2020 में, महिलाओं के खिलाफ अपराधों की कुल संख्या 7,948 थी जो इस साल बढ़कर 11,527 हो गई है। कुल मिलाकर, राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में केवल (पिछले) 10 महीनों में 45 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है।

आईएएनएस


The Hindi Post