श्रद्धा हत्याकांड: आज पूरा नहीं हो पाया आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट

0
92
पुलिस हिरासत में आफताब पूनावाला (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शव को 35 टुकड़ों में काटने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट गुरुवार को पूरा नहीं हो सका. इस टेस्ट को बीच में ही रोकना पड़ा. इसकी वजह बना बुखार. आफताब ने शिकायत की कि उसको बुखार है. इसके बाद, पॉलीग्राफ टेस्ट को रोक दिया गया.

एक अधिकारी ने कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट शुक्रवार को रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में फिर से किया जाएगा. एफएसएल के प्रवक्ता संजीव गुप्ता ने कहा, पुलिस शुक्रवार को उसे (आफताब) फिर लाएगी, जिसके बाद परीक्षण फिर से शुरू होगा. सूत्रों ने कहा कि आफताब को गुरुवार दोपहर रोहिणी में एफएसएल लाया गया था और शाम को उसका पॉलीग्राफ (इसको लाई-डिटेक्टर टेस्ट भी कहते है) परीक्षण शुरू हुआ था.

सूत्रों ने यह भी कहा कि आफताब से कई सवाल पूछे गए और पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले है. यह सुराग श्रद्धा वालकर की हत्या की जांच में मदद करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब गोलमोल जवाब दे रहा था और जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था.

क्या है श्रद्धा हत्याकांड?

श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप ‘बंबल’ के जरिए मिले थे. वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे. 18 मई को आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी थी और फिर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटकर फेंक दिया था.

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post