यूटूबर का दावा: रेडमी मोबाइल की बैटरी में विस्फोट से हुई उसकी आंटी की मौत, श्याओमी कंपनी ने शुरू की जांच

0
231
Photo: Twitter@Mdtalk16
The Hindi Post

नई दिल्ली | एक यूट्यूबर द्वारा सोशल मीडिया पर दावा किया है कि बिस्तर पर रखे रेडमी 6ए स्मार्टफोन में विस्फोट होने से उनकी आंटी की मौत हो गई है. वहीं Xiaomi कंपनी ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच कर करने की बात कही है.

यूट्यूबर, जिनको एमडी टॉक वाईटी (MD Talk YT) के नाम से जाना जाता है, ने विस्फोटित फोन कि फोटो साझा की है. उन्होंने बिस्तर पर खून से लथपथ अपनी आंटी की तस्वीर भी साझा की है. उन्होंने दावा किया है कि कथित बैटरी विस्फोट ने उनकी रिश्तेदार की जान ले ली. महिला दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रहती थी.

यूटूबेर ने ट्वीट में कहा, “कल रात में मेरी आंटी को मृत पाया गया. वह रेडमी 6 ए का उपयोग कर रही थी. वह सो रही थी और उनका फोन तकिए के पास रखा रखा था और कुछ देर बाद उनके फोन में ब्लास्ट हो गया. यह हमारे लिए बुरा समय है. सपोर्ट करना ब्रांड की जिम्मेदारी है.”

श्याओमी ने ट्वीट में जवाब दिया, कंपनी प्रभावित परिवार तक पहुंचने और स्थिति की जांच करने की दिशा में काम कर रही है.

“श्याओमी इंडिया में ग्राहक सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं. हमारी टीम प्रभावित परिवार से संपर्क करने और घटना के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है.”

हरियाणा के यूट्यूबर ने आगे पोस्ट किया कि मृतक का बेटा भारतीय सेना में सेवारत है और परिवार बहुत ही सादा जीवन जीता है.

यूट्यूबर ने एक ट्वीट में कहा, “उनका परिवार सिंपल है, उनका बेटा भारतीय सेना में है. वह अपने फोन का प्रयोग केवल फोन करने और यूट्यूब देखने के लिए करती थीं. अब यदि ब्रांड अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करते हैं और सीधे तौर पर जिम्मेदारी नहीं लेते, अगर किसी परिवार को न्याय के लिए लड़ना पड़े तो क्या फायदा है.”

आईएएनएस


The Hindi Post