राज कुंद्रा व अन्य लोगों ने OTT के लिए बनाई अश्लील फिल्में : महाराष्ट्र साइबर पुलिस

0
154
राज कुंद्रा (फोटो: इंस्टाग्राम)
The Hindi Post

मुंबई | महाराष्ट्र की साइबर पुलिस के अनुसार, बिजनेसमैन राज कुंद्रा (बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति) और अन्य लोगों ने डीलक्स होटलों में पोर्नोग्राफी कंटेंट बनाया और धन कमाने के उद्देश्य से इसका वितरण ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर किया.

पिछले सप्ताह अदालत के समक्ष साइबर पुलिस ने इस केस में चार्जशीट दायर की थी. इस चार्जशीट के अनुसार, राज कुंद्रा ने मॉडल्स शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे, फिल्म निर्माता मीता झुनझुनवाला और कैमरामैन राजू दुबे के साथ पांच सितारा होटलों में कथित तौर पर पोर्न/आपत्तिजनक वीडियो शूट किए थे.

इससे पहले अप्रैल 2021 में, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी अलग चार्जशीट दाखिल की थी. इसके बाद सितंबर में इसी मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट लगाई गई थी. इस कथित पोर्नोग्राफी रैकेट का तब पता चला था जब फरवरी (2021) में मध आइलैंड बंगले (मुंबई) में रेड हुई थी.

विज्ञापन
विज्ञापन

साइबर पुलिस जिसने 2019 में एक मामला दर्ज किया था, ने दावा किया कि आर्म्सप्राइम (Armsprime) मीडिया लिमिटेड के निदेशक राज कुंद्रा अश्लील वीडियो बनाने और इसे वितरित करने में शामिल थे.

450 पन्नों की चार्जशीट में ‘Banana Prime OTT’ के सुवाजीत चौधरी और कुंद्रा के एक स्टाफ सदस्य उमेश कामथ का नाम कथित तौर पर वेब सीरीज ‘प्रेम पगलानी’ का निर्माण करने और ओटीटी पर अपलोड करने को लेकर दर्ज है.

पांडे पर अपना खुद का मोबाइल ऐप ‘द पूनम पांडे’ डेवलप करने, कुंद्रा की कंपनी की मदद से वीडियो शूट करने, उसे अपलोड करने और सर्कुलेट करने का भी आरोप है.

साइबर पुलिस के अनुसार, दुबे ने चोपड़ा के वीडियो भी शूट किए थे, जबकि झुनझुनवाला पर उनके (चोपड़ा) लिए स्क्रिप्ट लिखने और उसे निर्देशित करने में सहायता करने का आरोप है.

विज्ञापन
विज्ञापन

साइबर पुलिस ने दावा किया है कि कुंद्रा की कंपनी ने अपराध में सहायता की और उसे बढ़ावा दिया. इसने (कुंद्रा की कंपनी) अन्य सभी सह-अभियुक्तों से वित्तीय लाभ प्राप्त किया, हालांकि वे जानते थे कि ऐसा करना अवैध हैं.

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा इस हाई-प्रोफाइल मामले का खुलासा होने के बाद, कुंद्रा को (सितंबर 2021 में जमानत मिलने से पहले) दो महीने जेल में रहना पड़ा था.

अन्य आरोपियों में कुंद्रा की फर्म वियान एंटरप्राइजेज के आईटी प्रमुख रेयान थोरपे, यश ठाकुर उर्फ अरविंद श्रीवास्तव (ऐसा माना जा रहा है कि वो सिंगापुर में रहता है) और लंदन में रहने वाले कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी शामिल हैं. यह केनरीन और हॉटशॉट नाम की कंपनियां चला रहे हैं.

मुंबई पुलिस, जिसने कुंद्रा पर लगभग 100 पोर्न फिल्में बनाने का आरोप लगाया था, ने ठाकुर के बैंक खातों को भी फ्रीज कर दिया जिसमें 6.50 करोड़ रुपये थे. सितंबर 2021 में दायर पूरक चार्जशीट के अनुसार, इस मामले में 43 गवाहों के बयान दर्ज किए गए है.

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post