आईआईटी कानपुर में पीएचडी छात्रा ने की आत्महत्या, 19 दिसंबर और 10 जनवरी को भी हुई थी ऐसी ही घटना

0
255
फोटो: हिंदी पोस्ट
The Hindi Post

आईआईटी कानपुर में एक और छात्रा ने कथित तौर पर फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर ली है. इससे संस्थान में हड़कंप की स्थिति है.

कैंपस में झारखंड के दुमका जिले की रहने वाली प्रियंका जायसवाल (29) फंदे पर लटकी मिली. एक महीने के अंदर आत्महत्या का तीसरा मामला है.

छात्रा के सुसाइड की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दी. फोरेंसिक टीम भी मौके पर बुलाया गया. जानकारी के अनुसार, मृतका के पिता अपनी बेटी को सुबह से फोन कर रही थी पर वो उठा नहीं रही थी. इसकी जानकारी उन्होंने हॉस्टल मैनेजर रितु पांडे को दी.

इसके बाद मैनेजर रितु पांडे द्वारा रूम को बाहर से धक्का देकर देखा गया तो छात्रा फंदे से लटकी दिखी. इससे हड़कंप मच गया. इसके बाद आईआईटी प्रशासन ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया. कुछ ही समय में पुलिस और फील्ड यूनिट मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई.

आईआईटी प्रशासन द्वारा यह भी बताया गया है कि छात्रा ने आईआईटी कानपुर में पीएचडी केमिकल इंजीनियरिंग में पिछले महीने यानि दिसंबर 2023 में एडमिशन लिया था.

सहायक पुलिस आयुक्त कल्याणपुर अभिषेक कुमार पांडे ने बताया कि जांच की जा रही है.

बता दे कि एक महीने के अंदर आईआईटी कानपुर में आत्महत्या का यह तीसरा मामला. दिसंबर में उड़ीसा निवासी शोध फैकल्टी सदस्य डॉ.पल्लवी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. जनवरी के पहले हफ्ते में मेरठ के पीएचडी छात्र विकास मीणा ने जान दे दी थी. और अब झारखण्ड निवासी प्रियंका ने आत्महत्या कर ली है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post