“…मोदी जी को भगवान के बगल में बिठाएंगे, तो वे यह बताना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है..” अमेरिका में बोले राहुल गांधी

0
403
Photo: Twitter/Congress
The Hindi Post

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “अगर आप उन्हें भगवान के बगल में बिठाएंगे, तो वे यह बताना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है.”

राहुल गांधी, जो अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर हैं, ने मंगलवार को प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि अगर आप मोदी जी को भगवान के बगल में बिठाते हैं, तो वह भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है. और ईश्वर भ्रमित हो जाएंगे कि मैंने क्या बनाया है.”

राहुल ने आगे कहा कि भारत ऐसे लोगों के समूह द्वारा चलाया जा रहा है जो “पूरी तरह से आश्वस्त” हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. उन्होंने कहा कि यह एक बीमारी की तरह है.

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में कुछ लोगों को यह भ्रम है कि वे सब कुछ जानते हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों के इस समूह का मानना है कि वे वैज्ञानिकों को विज्ञान, इतिहासकारों को इतिहास और सेना को युद्ध के बारे में समझा सकते हैं लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता. क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते.

उन्होंने अपनी 4,000 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में भी बात की. यह यात्रा पिछले साल 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हुई थी.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post