ओडिशा में​ फिर हुआ ट्रेन हादसा, दुर्ग से पुरी जा रही ट्रेन के AC कोच में लगी आग

0
205
Photo Via IANS
The Hindi Post

भुवनेश्वर | ओडिशा के नुआपड़ा जिले में खरियार रोड के पास एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, यहां दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के वातानुकूलित (एसी) कोच में आग लग गई.

ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, ब्रेक शू में कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण एसी कोच में आग लग गई. यह घटना रात 10 बजे घटी.

पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन (संख्या 18426) खरियार रोड स्टेशन पर रात 10.07 बजे पहुंची. अलार्म चेन खींचने के बाद भी ब्रेक नहीं लगे. अधिकारियों ने बताया कि घर्षण के कारण बी3 कोच के ब्रेक पैड में आग लग गई.

सतर्क रेलवे कर्मचारी तुरंत हरकत में आ गए और आग को फैलने से पहले ही बुझा लिया.

आग कोच के निचले हिस्से तक ही सीमित रही. अधिकारियों ने बताया कि खराबी दूर होने के बाद ट्रेन रात 11 बजे स्टेशन से रवाना हो गई.

ओडिशा में अब तक कई ट्रेन हादसे हो चुके है.

2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 288 लोगों की जान चली गई गई थी और 1000 से अधिक घायल हो गए थे.

6 जून को, सिकंदराबाद-अगरतला ट्रेन के यात्रियों को ओडिशा के बेरहामपुर रेलवे स्टेशन पर इसलिए उतरना पड़ा क्योंकि एक एसी कोच से धुएं निकल रहा था.

7 जून को, जाजपुर-क्योंझर रोड स्टेशन के पास एक मालगाड़ी की खड़ी रेक ने आठ मजदुर कुचल दिया था. इस घटना में छह मजदूरों की मौत हो गई थी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post