टाइगर शार्क ने पर्यटक पर किया हमला, गहरे पानी में खींच ले गई, लोग सांसे थामे देखते रह गए, कोई कुछ नहीं कर पाया, खौफनाक वीडियो हो रहा वायरल

0
1503
Image: Twitter@SneathTheresa
The Hindi Post

मिस्र (Egypt) के एक लोकप्रिय रिसॉर्ट में भयानक घटना घटी है. यहां के हर्गहाडा शहर में शार्क के हमले में एक रूसी पर्यटक की मौत हो गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हर्गहाडा में रूस के महावाणिज्य दूतावास ने गुरुवार को “शार्क के हमले के परिणामस्वरूप” 24 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है.

हर्गहाडा में मौजूद रूसी नागरिकों को समुद्र में तैराकी करने के दौरान सतर्क रहने को कहा गया है. यह भी कहा गया है कि रुसी पर्यटक मिस्र में नियमों का पालन करे. यह जानकारी वाणिज्य दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर दी है.

मिस्र के पर्यावरण मंत्रालय ने अल-गौना रिसॉर्ट और सोमा बे के बीच लाल सागर में तैराकी, स्नॉर्कलिंग और अन्य पानी के खेलों को रोक लगा दी है. यह रोक दो दिन के लिए लगाई गई है. इन दो दिनों में पर्यावरण मंत्रालय जांच
करेगा.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यह शख्स जान बचाने की कोशिश कर रहा है और शार्क से दूर जाने की कोशिश कर रहा है. पर शार्क उसके चारों ओर चक्कर लगा रही होती है और हमला कर देती है. अंत में टाइगर शार्क इस शख्स को पानी के नीचे घसीट ले जाती है.

इस घटना के कई लोग गवाह बनते है. लोग चीखते-चिल्लाते है पर कोई कुछ नहीं कर पता है. सब अपनी आंखो के सामने इस पर्यटक को शार्क का निवाला बनते हुए देखते रह जाते है.

पर्यावरण मंत्री यासमीन फौद ने कहा कि यह हमला टाइगर शार्क ने किया था. इसकी पुष्टि मिस्र की एक टीम ने की है.

मिस्र में लाल सागर के रिसॉर्ट्स में शार्क के हमले अपेक्षाकृत कम होते हैं, लेकिन अधिकारियों ने पिछले साल दो पर्यटकों के मारे जाने के बाद देश के लाल सागर तट के एक हिस्से को बंद कर दिया था.

मिस्र के लाल सागर रिसॉर्ट्स, विशेष रूप से हर्गहाडा, रूसी पर्यटकों के लिए लोकप्रिय स्थान हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post