आईसीसी ने झूलन गोस्वामी को शानदार करियर के लिए बधाई दी

0
133
Photo: BCCI
The Hindi Post

दुबई | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को अनुभवी भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी को सफल अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए बधाई दी. आईसीसी ने उन्हें महिला एकदिवसीय मैचों में दुनिया की सबसे सफल गेंदबाज के रूप में माना है.

39 वर्षीय झूलन ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला चैम्पियनशिप सीरीज में जीत के बाद शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. झूलन गोस्वामी ने पांच आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप खेले. जिसमें 2005 और 2017 के वर्ल्ड कप में टीम फाइनल तक भी पहुंची.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने गोस्वामी की लंबी उम्र की कामना की और कहा कि उन्हें इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में याद किया जाएगा. अलार्डिस ने कहा, झूलन का दो दशकों में एक अविश्वसनीय करियर रहा है, जिसमें उन्हें खेल के सभी प्रारूपों में बड़ी सफलता मिली है. एक तेज गेंदबाज के लिए इतने लंबे समय तक खेलते रहना अद्भुत है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह महिला एकदिवसीय मैचों में विकेट लेने वालों की सूची में सबसे आगे है.

आगे उन्होंने कहा, “झूलन की उपस्थिति ने खेल के प्रोफाइल को बढ़ाने में मदद की है. मुझे यकीन है कि न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में कई युवा लड़के और लड़कियां उनसे प्रेरित हुए होंगे. आईसीसी की ओर से मैं झूलन को शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं.”

झूलन गोस्वामी ने 12 टेस्ट में 44 विकेट, 204 एकदिवसीय मैचों में 255 विकेट और 68 टी-20 में 56 विकेट लेकर अपने बेहतरीन सफर को समाप्त किया है.

आईएएनएस


The Hindi Post