भारतीय यूजर्स के लिए टोल की कीमतें बताएगा गूगल मैप्स

0
303
फोटो: फ्रीपिक
The Hindi Post

नई दिल्ली | गूगल ने बुधवार को कहा कि वह भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया में अपने मैप्स पर टोल की कीमतें भी बताएगा जिससे यूजर्स को टोल सड़कों और नियमित सड़कों के बीच चयन करने में मदद मिलेगी। इस नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अब यात्रा शुरू करने से पहले ही अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए अनुमानित टोल मूल्य का पता लगा सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया में लगभग 2,000 टोल सड़कों के लिए इस महीने एंड्रॉइड और आईओएस पर टोल की कीमतें दिखनी शुरू हो जाएंगी।

कंपनी ने आगे कहा, “गूगल मैप्स टोल पास या अन्य भुगतान विधियों के उपयोग करने की लागत, सप्ताह के दिन और उपयोगकर्ता द्वारा विशिष्ट समय पर टोल की लागत की उम्मीद जैसे कारकों के आधार पर आपको मंजिल तक पहुंचाने के लिए कुल टोल मूल्य का अनुमान लगाएगा।”

विज्ञापन
विज्ञापन

कंपनी ने कहा, “गूगल मैप्स में डायरेक्शन्स के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर एक सिम्पल टैप यूजर्स को मार्ग विकल्पों का चयन करने और अगर वे पूरी तरह से टोल मार्गो से बचना चाहते हैं तो ‘टोल से बचने’ की अनुमति देगा।”

इसके अलावा, गूगल ने आईओएस यूजर्स के लिए एप्पल वॉच या आईफोन पर गूगल मैप्स का उपयोग करना आसान बनाने के लिए नए अपडेट भी जारी किए हैं।

नए अपडेट में एक नया पिन किया हुआ ट्रिप विजेट, एप्पल वॉच से सीधा नेविगेशन और सिरी और शॉर्टकट ऐप में गूगल मैप्स का एकीकरण शामिल है।

विज्ञापन
विज्ञापन

नया पिन किया हुआ ट्रिप विजेट लोगों को उनके द्वारा अपने गो टैब में पिन की गई ट्रिप को सीधे आईओएस होम स्क्रीन से एक्सेस करने में मदद करेगा, जिससे डायरेक्शन्स प्राप्त करना और भी आसान हो जाएगा।

इसके अलावा, एप्पल वॉच उपयोगकर्ता जल्द ही सीधे अपनी वॉच से गूगल मैप्स पर डायरेक्शन्स प्राप्त कर सकेंगे।

गूगल मैप्स सीधे आईओएस स्पॉटलाइट, सिरी और शॉर्टकट ऐप में भी एकीकृत हो रहा है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post