अफगानिस्तान: नन्ही बच्ची को छोड़ परिवार के सभी लोग मारे गए भूकंप में, (बच्ची की) तस्वीर हुई वायरल

0
270
Photo: Twitter/Sayed Ziarmal Hashemi
The Hindi Post

अफगानिस्तान में बुधवार को जबरदस्त भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 मापी गई थी। भूकंप से हर ओर तबाही का मंजर था। घर-मकान टूट गए थे। भूकंप के कारण 1,000 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी थी। साथ ही हजारों लोग घायल हो गए। भूकंप से हुए भयंकर नुकसान के कारण भारत ने भी अफगानिस्तान की मदद को हाथ बढ़ाया है। भारत ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के लिए राहत सामग्री भेजी।

इस सब के बीच अफगानिस्तान की एक बच्ची की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि यह बच्ची परिवार की आखिरी जीवित सदस्य है। इस फोटो को अफगानिस्तान के एक पत्रकार ने साझा किया है। फोटो को ट्वीट करते हुए पत्रकार सैयद जियरमल (Sayed Ziarmal Hashemi) ने लिखा कि शायद यह बच्ची अपने घर की जिंदा बची आखिरी सदस्य है। स्थानीय लोगों के हवाले से सैयद ने बताया कि बच्ची के घरवालों में से कोई भी जिंदा नहीं मिला। ऐसा लगता है यह बच्ची तीन साल की है।

सैयद के इस ट्वीट को अबतक 77,000 लोग रिट्वीट कर चुके है। और काफी लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। लोगों ने भावनात्मक जवाब लिखे। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि बच्ची के घर का कोई नही बचा और वो नन्ही सी जान बच गई। यह भगवान का करिश्मा है। कई लोगों ने बच्ची को गोद लेने का प्रस्ताव भी दिया।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

The Hindi Post