डीएम ने बच्चों से पूछा ‘यूपी का मुख्यमंत्री कौन है’, जवाब आया – नरेंद्र मोदी

0
139
The Hindi Post

एक प्राइमरी विद्यालय में जिलाधिकारी गए और कक्षा पांच के बच्चों से पूछा, बताओ यूपी के मुख्यमंत्री का क्या नाम है। जवाब आता है नरेंद्र मोदी। डीएम साहब दोबारा पूछते है। वो कहते है पूरा नाम बताओ, इस बार भी बच्चे पहले वाला ही जवाब देते है। डीएम साहब अपना माथा पकड़ लेते है। वो समझ जाते है कि बच्चों की पढ़ाई ठीक तरह से नहीं हो रही है। उनको उनके शिक्षक सही शिक्षा नही दे रहे है।अगर सही से पढ़ाया जा रहा होता तो बच्चे मुख्यमंत्री का नाम बता देते।

अब आपको बताते है कि यह पूरा वाकया है कहा का। यह वाकया है यूपी के बांदा (तुर्रा स्थित प्राथमिक विद्यालय) का जहां के एक प्राइमरी स्कूल में डीएम अनुराग पटेल निरीक्षण करने मंगलवार को गए। डीएम यहां बच्चों से मुख्यमंत्री का नाम बताने को कहते है। कोई भी बच्चा सही जवाब नहीं दे पाता है। सब बच्चे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूपी का मुख्यमंत्री बता देते है। डीएम का बच्चों से संवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसके बाद जिलाधिकारी, बच्चों को ‘शाम को जल्द नींद नहीं आती’ वाक्य लिखने को कहते है। केवल एक ही बच्चा सही से लिख पाता है। डीएम ने वहां उपस्थित शिक्षक से इस बारे में सवाल जवाब किया। डीएम ने निर्देश दिया कि शिक्षा की गुणवत्ता को जल्द ही सुधारा जाए नही तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने ने वहां उपस्थित शिक्षकों की क्लास भी लगाई। उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता पर सवाल उठाए।

यही नहीं जिलाधिकारी ने अटेंडेंस रजिस्टर (उपस्थिति पंजिका) को भी देखा। इसके अलावा, डीएम ने यहां कुछ देर पढ़ाया भी। उन्होंने स्कूल में एक घंटे का समय भी बिताया। इसके बाद ही वो वहा से लौटे।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

The Hindi Post