‘यह दिन देखने के लिए क्या मेडल लेकर आए थे देश के लिए’, जब कैमरे के सामने फूट-फूट कर रोई विनेश फोगाट

0
707
फोटो: स्क्रीनग्रैब/सोशल मीडिया
The Hindi Post

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार देर रात को दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प हो गई थी. इस दौरान, पुलिस के साथ विवाद के बाद, पहलवानों ने मीडिया से बात की. विवाद पर बोलते हुए विनेश फोगाट रो पड़ी.

उन्होंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर पहलवानों के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया.

कुश्ती में भारत के लिए कई पदक जीतने वाली फोगाट ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “क्या हमने यह दिन देखने के लिए पदक जीते थे?” उन्होंने कैमरे के सामने रोते हुए कहा कि जहां हम जमीन पर सो रहे थे वहां पर पानी भर गया. इस कारण हमने सोने के लिए चारपाई मंगवाई लेकिन पुलिस ने चारपाई नहीं आने दी.

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने दावा किया कि नशे में धुत पुलिसकर्मी ने उनके दो साथियों के साथ मारपीट की. दोनों पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन का हिस्सा है.

फोगाट ने आरोप लगाया कि उनके साथ धक्का-मुक्की की गई.

जिस तरह से प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ व्यवहार किया गया उस पर फोगाट ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा: “हम अपराधी नहीं हैं जो हमारे साथ इस तरह से व्यवहार किया जाए.”

उन्होंने पुरुष पुलिस अधिकारियों द्वारा “दुर्व्यवहार” किए जाने के अपने स्वयं के अनुभव पर बोलते हुए दावा किया कि उनको गालियां दी गई. उन्होंने सवाल उठाया कि कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद क्यों नहीं थी.

यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और पुलिस कर्मियों के बीच कथित विवाद तब हुआ जब पुलिस ने पहलवानों को प्रदर्शन स्थल पर फोल्डिंग बेड लाने की अनुमति नहीं दी.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post