जीवित है बेटी फिर भी परिवार मना रहा है ‘शोक’.. छपवाए शोक संदेश, 13 जून को मृत्यु भोज

0
3750
Photo: Social Media
The Hindi Post

जयपुर | राजस्थान से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक युवती ने अपने माता-पिता की मर्जी से इतर अपने बॉयफ्रेंड से शादी कर ली. इस बात से युवती के माता-पिता बेहद आहत हो गए.

नाराज माता-पिता ने बेटी को ‘मृत’ घोषित कर दिया. इसके बाद उन्होंने शोक सन्देश लिखे कार्ड छपवाए और उन्हें वितरित कर दिया. 13 जून को उन्होंने ‘मृत्यु भोज’ रखा है. इस कार्ड की प्रति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

बता दे कि 18 वर्षीय युवती ने घर से भाग के शादी कर ली है. इस बात से नाराज माता-पिता ने बेटी को ‘मृत’ मानते हुए एक शोक सभा का आयोजन करने का मन बनाया है.

यह बात राजस्थान के रतनपुरा गांव की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रतनपुरा गांव की निवासी युवती दांतल गांव के एक युवक से प्रेम करती है और उसने उसके साथ शादी कर ली. बताया जा रहा है कि जब लड़की नाबालिग थी तब ही परिवार ने उसकी शादी इसी युवक से तय कर दी थी.

हालांकि, कुछ महीने पहले दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया था. इस कारण यह रिश्ता टूट गया था.

किशोरी 17 मई से घर से लापता है. लड़की की मां ने हमीरगढ़ थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई. लड़की के परिवार चिंतित थे. लड़की को ढूंढा जा रहा था.

1 जून को लड़की अपने पति के साथ पुलिस थाने जा पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि वह 27 मई को 18 साल की हो गई है और वो अब बालिग है.

उसने पुलिस को बताया कि एक जून को उसकी आर्य समाज रीति से शादी हुई है और वह अपने पति के साथ रहना चाहती है.

जानकारी होने पर लड़की के माता-पिता भी पुलिस थाने पहुंच गए. दोनों तब हैरान रह गए जब लड़की ने उनको पहचानने से मना कर दिया.

लड़की अपने पति के साथ वहां से निकल गई. अब दोनों साथ रह रहे है.

इस पूरे घटनाक्रम से नाराज और परेशान होकर लड़की के माता पिता ने ‘पीहर गौरानी’ (मृत्यु के बाद आयोजित किया जाने वाला भोज) का आयोजन करने का फैसला किया है.

परिवार ने फैसला किया है कि 1 जून से 12 जून तक (बारह दिन) शोक मनाया जा रहा है और उसके बाद भोज का आयोजन होगा.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post