‘कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बचा रही है भाजपा’

0
132
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह (फोटो: आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने गुरुवार को सरकार पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने का आरोप लगाया और कहा कि खिलाड़ियों के साथ ‘दुर्व्यवहार’ पर चुप्पी निंदनीय है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी महासचिव शैलजा ने कहा, “देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के शोषण का मामला सामने आने के बाद भी केंद्र व राज्य सरकारें आरोपियों को पनाह देने में लगी हुई हैं.”

उन्होंने कहा कि रेसलर्स द्वारा कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगाए गए आरोपों के मद्देनजर उनके (ब्रिज भूषण शरण सिंह) खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए.

शैलजा ने कहा कि हरियाणा की बेटियों और देश के नामी पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर जिस तरह के आरोप लगाए हैं, उसने हर संवेदनशील व्यक्ति को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है.

उन्होंने कहा, “महिला पहलवान देश का नाम रोशन करने के लिए कड़ा संघर्ष करती हैं और अगर कोच उन्हें निशाना बनाते हैं तो कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को खेल के क्षेत्र में भेजने के बारे में सोच भी नहीं सकेगा.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले की पूरी गहनता से जांच होनी चाहिए और तब तक सभी पीड़ित महिला पहलवानों को केंद्रीय बलों का संरक्षण मिलना चाहिए.

ओलंपियन पहलवान विनेश फोगट ने बुधवार को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. संघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण ने इन आरोपों का खंडन कर दिया था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क/आईएएनएस


The Hindi Post