कोटा से फिर आई बुरी खबर, NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने किया सुसाइड

0
210
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: फ्रीपिक)
The Hindi Post

जयपुर | राजस्थान के कोटा से दुखद खबर सामने आई है. NEET परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने फांसी लगा ली.

विज्ञान नगर थाने के एएसआई अमर कुमार के मुताबिक मूल रूप से झारखंड के रांची की रहने वाली ऋचा सिन्हा (16) कोटा के इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित हॉस्टल में रहकर एक कोचिंग सेंटर से NEET परीक्षा की तैयारी कर रही थी.

ऋचा ने पांच महीने पहले ही हॉस्टल में दाखिला लिया था.

मंगलवार देर रात पुलिस को तलवंडी के एक निजी अस्पताल से सूचना मिली कि एक छात्रा ने फांसी लगा ली है. लड़की को अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी में पता चला है कि छात्रा देर शाम से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली थी. जब अन्य छात्राओं ने उसे कमरे से बाहर बुलाने के लिए आवाज दी तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई. उन्होंने इसके बारे में हॉस्टल संचालक को सूचना दी. इसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ गया, जहां लड़की को फांसी पर लटका पाया गया.

पुलिस ने कहा कि परिवार को सूचित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

छात्रा मई में कोटा आई थी. वह एक अन्य लड़की के साथ छात्रावास का कमरा साझा कर रहा थी.

वार्डन अर्चना ने बताया कि अन्य छात्राओं के शोर मचाने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई. इसके बाद हॉस्टल वार्डन और छात्रों ने दरवाजा तोड़ा और लड़की को अस्पताल पहुंचाया.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

कोटा में कई सहायता केंद्रों की स्थापना के बावजूद, आत्महत्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इससे स्थानीय प्रशासन की भी नींद उड़ गई है.

बताया जा रहा है कि मेडिकल की परीक्षाओं की तैयारी के हब के रूप में चर्चित कोटा में पिछले आठ महीनों के दौरान खुदकुशी की यह 25वीं घटना है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post