भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदने बातचीत कर रही अमेजन

0
478
The Hindi Post

नई दिल्ली  | ई-कॉमर्स क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन दूरसंचार क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल में कम से कम दो अरब डॉलर की एक हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है।
रपटों के अनुसार, जेफ बेजोस के नेतृत्व वाली अमेजन ग्राहकी के लिहाज से भारत की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी के मौजूदा बाजार मूल्य के हिसाब से लगभग पांच प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।
इइन रपटों को कयासबाजी बताते हुए अमेजन के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम उस कयास के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करते, जिसे हम भविष्य में कर सकते हैं या नहीं कर सकते।”
एयरटेल के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम नियमित रूप से सभी डिजिटल और ओटीटी प्लेयर्स के साथ काम करते हैं और उनके उत्पादों, सामग्रियों और सेवाओं को हमारे व्यापक उपभोक्ता आधार तक लाने के लिए उनके साथ गहरा आदान-प्रदान रखते हैं। इसके अलावा कुछ और कहने के लिए नहीं है।”
रपटों में कहा गया है कि मौजूदा समय में वार्ता प्रारंभिक चरण में है। इस वार्ता के बारे में खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब जियो प्लेटफार्म ने कई निवेशकों को पिछले एक महीने के दौरान आकर्षित किया है और फेसबुक ने लगभग 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।
मात्र लगभग एक महीने में आरआईएल ने जियो प्लेटफार्म में 17 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी बेची है, जिससे उसे कुल 78,562 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं।

आईएएनएस


The Hindi Post