प्रधानमंत्री मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, लिखे गए आपत्तिजनक नारे

0
211
BAPS स्वामीनारायण मंदिर (फोटो: आईएएनएस)
The Hindi Post

मेलबर्न | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जाने वाले है. उनकी इस यात्रा से पहले हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है.

मंदिर की दीवार पर उनके खिलाफ नारे लिखे मिले. मोदी 23 मई को ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं.

ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी सिडनी के रोजहिल उपनगर में BAPS स्वामीनारायण मंदिर की दीवार पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लिखे गए हैं. इसको लिखने के लिए स्प्रे पेंट का इस्तेमाल किया गया था.

मंदिर में नियमित रूप से आने वाली सेजल पटेल ने कहा, “आज सुबह जब मैं पूजा करने के लिए मंदिर आई तो मैंने दीवार पर आपत्तिजनक नारे लिखे देखे.”

मंदिर के अधिकारियों ने गेट पर एक खालिस्तानी झंडा लगा हुआ देखा. इस घटना की सूचना न्यू साउथ वेल्स पुलिस को दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी मंदिर पहुंचे और जांच-पड़ताल की. पुलिस को मंदिर पर हमला करने वालों का CCTV फुटेज मुहैया कराया गया है.

इसी साल मार्च में ब्रिस्बेन (ऑस्ट्रेलिया) में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की चारदीवारी को तोड़ दिया गया था.

भारत ऐसी घटनाओं को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सामने अपना कड़ा विरोध दर्ज करा चुका है और ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी कर चुका है.

इस वर्ष अपनी भारत यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए प्रधानमंत्री मोदी से कहा था कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

मोदी मई में जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां वह सिडनी में 23-24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे.

आईएएनएस


The Hindi Post