21 साल बिताए पत्नी के शव के साथ, अब किया अंतिम संस्कार

0
186
सांकेतिक तस्वीर
The Hindi Post

बैंकॉक (थाईलैंड) से एक अजीब खबर सामने आई है। यहां के एक 72 वर्षीय निवासी ने 21 साल बाद अपनी दिवंगत पत्नी का अंतिम संस्कार किया। यह व्यक्ति पिछले 21 सालों से अपनी पत्नी के शव के साथ रह रहा था।

यह व्यक्ति अपनी पत्नी से बेहद प्यार करता था और उससे अलग नहीं होना चाहता था। ऐसे में उसने घर पर ही पत्नी का शव रख लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 72 वर्षीय चरण (Charn Janwatchakal) ने 30 अप्रैल को अपनी पत्नी का दाह संस्कार किया। चरण ने अपनी पत्नी के शव को एक ताबूत में रखा हुआ था। यह ताबूत उसके एक छोटे से घर पर रखा रहता था। उसकी पत्नी की मौत बीमारी से हुई थी।

पत्नी के अंतिम संस्कार के वक्त, चरण को रोते हुए देखा गया।

(PHOTO: FACEBOOK/PHET KASEM BANGKOK FOUNDATION/FB)
(PHOTO: FACEBOOK/PHET KASEM BANGKOK FOUNDATION)

द स्ट्रेट्स टाइम्स (The Straits Times) की रिपोर्ट के अनुसार, चरण अपनी पत्नी के शव के बातचीत करता था ऐसा जैसे कि वो जिंदा हो।

रिपोर्ट्स के अनुसार, चरण जिस घर में रहता हैं उसमें बिजली नहीं है और उसके घर के हालात भी ठीक नहीं है। पर आपको बताते चले कि चरण बहुत पढ़ा लिखा व्यक्ति है और उसके पास कई डिग्रियां है। पत्नी की मृत्यु के बाद वह बेहद साधारण जीवन जी रहे थे।

जब चरण ने घर पर ही पत्नी का शव रख लिया तो उनके दोनों बेटे घर छोड़ कर चले गए। लेकिन इससे चरण को कोई फर्क नहीं पड़ा।

जब चरण ने पत्नी का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया तो एक निजी संस्था ने उनकी इस काम में मदद की। चरण को डर था कि जब वो नही रहेंगे तो उनकी पत्नी को उचित सम्मान नहीं मिलेगा। इसलिए अंतिम संस्कार करने के फैसला हुआ जो पूरे विधान से हुआ।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे

The Hindi Post