शख्स के मलाशय में मिला 2 किलो का डंबल, डॉक्टर्स ने हाथ डालकर निकाला

0
168
प्रतीकात्मक फोटो
The Hindi Post

ब्राजील में डॉक्टर्स उस वक़्त हैरान रह गए जब उनको पता चला कि एक शख्स के मलाशय में 2 किलो का एक डंबल (जिम में इस्तेमाल होने इक्विपमेंट) फंसा है।

एक 54 साल के शख्स को ब्राजील के एक अस्पताल में इस शिकायत के साथ भर्ती करवाया गया था कि उसके पेट में जबरदस्त दर्द था। इसके साथ ही इस शख्स को कब्ज की समस्या भी हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस शख्स ने पहले खुद ही डंबल निकालने की कोशिश की थी पर उसे सफलता नहीं मिली थी। यह डंबल उसके शरीर में दो दिन से अटका हुआ था।

Photo credit - sciencedirect.com
Photo credit – sciencedirect.com

शुरुआती जांच में डॉक्टर्स यह नहीं पता लगा पाए थे कि शख्स के पेट दर्द की वजह क्या है। इसके बाद एक्स-रे करने का फैसला लिया गया।

एक्स-रे करने से पता चला कि एक 20 सेंटीमीटर लंबा डंबल मलाशय में फंसा हुआ है।

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, एक डंबल शख्स के मलाशय में फंसा हुआ था।

आपको बताते चले पहले यह शख्स एक्स-रे न करवाने की जिद पकड़े हुए था। वह डॉक्टर्स का सहयोग नही कर रहा था। डॉक्टर्स ने कहा कि जांच के दौरान पेशेंट सहयोग नही कर रहा था।

इसके बाद डॉक्टर्स ने पेशेंट को बेहोश करके डंबल को निकालने की प्रक्रिया शुरू की पर सफलता नही मिली।

Photo credit - sciencedirect.com
Photo credit – sciencedirect.com

इस पर डॉक्टरों की टीम ने तय किया कि मलाशय में हाथ डाल कर डंबल को बाहर निकाला जाए। इस बार इस तरह से करने पर डंबल बाहर निकाला जा सका।

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केसेस में यह लिखा गया कि तमाम दिक्कतों के बावजूद ऑपेरशन सफल रहा। और तीन दिन बाद पेशेंट को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

डॉ ऐना एलिसा डी लंडा और उनकी टीम ने यह नही बताया कि यह घटना कब की है। हालांकि जर्नल में लेख लिखने वाले डॉक्टर्स ने चेताया कि ऐसा करने से (जैसे डंबल शरीर में डाल लेने से), अंदरूनी चोटें लग सकती हैं जो घातक हो सकता है।

डॉक्टर्स ने इस पेशेंट के ट्रीटमेंट के दौरान यह पाया कि यह ‘अस्वाभाविक’ यौन सुख का मामला है।

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post