अमेरिका में दिल दहला देने वाला हादसा: टेक्सास में ट्रक के अंदर 46 लोग मृत मिले

0
350
सांकेतिक तस्वीर (पिक्साबे)
The Hindi Post

ह्यूस्टन | अमेरिका के टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर (ट्रक) के अंदर कम से कम 46 लोग मृत पाए गए. इस बात की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है. यह ट्रक लावारिस हालत में यूएस-मेक्सिको सीमा से 250 किमी दूर खड़ा मिला.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि, ट्रैक्टर-ट्रेलर सोमवार शाम को सैन एंटोनियो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक दूरदराज के इलाके में रेल की पटरियों के बगल में खड़ा मिला। वाहन में न एयर कंडीशनिंग थी और न पीने का पानी.

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 16 अन्य लोगों का दल जिसमें चार बच्चे शामिल है उनको रेस्क्यू करके क्षेत्र के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया. बताया जा रहा है कि इसमें पांच लोगों की हालत गंभीर है.

पत्रकारों को संबोधित करते सैन एंटोनियो फायर चीफ चार्ल्स हुड ने कहा कि आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता शुरू में शाम लगभग 6 बजे घटनास्थल पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि उनको यहाँ एक शव होने की जानकारी मिली थी.

दमकल प्रमुख ने कहा कि वाहन में कोई एयर कंडीशनिंग नहीं थी और अंदर पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं थी.

मीडिया को संबोधित करते हुए, शहर के पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने कहा कि संघीय एजेंट घटना की जांच करने जा रहे है. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में तीन लोगों को हिरासत में रखा जा रहा है.

सैन एंटोनियो के मेयर रॉन निरेनबर्ग ने कहा कि, यह घटना एक भयावह, मानवीय त्रासदी से कम नहीं है. उन्होंने कहा, “उनके (मृतकों के) पास परिवार थे .. और संभवत: एक बेहतर जीवन खोजने की कोशिश कर रहे थे.”

 

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post