कर्नाटक में कोरोनावायरस के 122 नए मामलों में 108 महाराष्ट्र से लौटे प्रवासी

0
315
प्रतीकात्मक फ़ोटो
The Hindi Post

बेंगलुरु | कर्नाटक में पिछले 19 घंटों में कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 122 लोगों को पॉजिटिव पाया गया, जिसमें से 108 पॉजिटिव मामले महाराष्ट्र से लौटने वालों के हैं। राज्य में अब कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 2,405 हो गई है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। नए मामलों की रिपोर्ट मंगलवार शाम पांच बजे से बुधवार दोपहर तक की गई है।

नए 122 मामलों में से 116 मामलों की घरेलू ट्रैवेल हिस्ट्री हैं।

कोरोना मामलों ने उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, यादगीर, बिदर, रायचूर, बेंगलुरू शहरी, कलबुर्गी, हासन, बेलगावी और उडुपी में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,596 है, जबकि इस वायरस से अबतक 762 रोगियों को ठीक कर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और कोरोनावायरस से 45 लोगों की मौत दर्ज की गई है।

पिछले 19 घंटों में 14 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है, जिसमें से शिवमोग्गा में चार, बिदर में तीन, बेंगलुरू शहरी और कलबुर्गी में दो-दो और चिक्कमगलुरु, हावेरी और बेल्लारी के एक-एक मरीज शामिल हैं।

नए मामलों में से 77 पुरुष और 45 महिलाएं है, जिनमें 10 वर्ष से कम उम्र के 16 रोगी शामिल हैं।

बुधवार को यादगीर जिले में एक 69 वर्षीय महिला ने इस वायरस से दम तोड़ दिया। एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र से लौटी महिला को 20 मई को यादगीर में नामित अस्पताल में मृत लाया गया था। बाद में उसे जांच में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया।

आईएएनएस


The Hindi Post