टेबल टेनिस खिलाड़ी नैना जायसवाल को ऑनलाइन प्रताड़ित करने वाला युवक गिरफ्तार

0
133
The Hindi Post

हैदराबाद | हैदराबाद पुलिस ने मशहूर टेबल टेनिस खिलाड़ी नैना जायसवाल को ऑनलाइन उत्पीड़ित करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। साइबर क्राइम पुलिस ने सिद्दीपेट निवासी श्रीकांत नाम के युवक को गिरफ्तार किया है।

नैना के पिता द्वारा सेंट्रल क्राइम स्टेशन (सीसीएस) में शिकायत दर्ज कराने के तीन दिन बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

सिद्दीपेट पुलिस ने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नैना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए युवक को तलब किया था।

खिलाड़ी के पिता अश्विनी जायसवाल ने शिकायत की थी कि उनकी 22 वर्षीय बेटी को इंस्टाग्राम पर एक व्यक्ति द्वारा परेशान किया जा रहा है और उसका पीछा किया जा रहा है।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 (शब्द, हावभाव या किसी महिला के शील का अपमान करने का इरादा) और 354 डी (पीछा करना) के तहत मामला दर्ज किया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

आरोपी फेसबुक पर नैना की पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट करता था। यूजर की प्रोफाइल ब्लॉक होने के बाद वह नैना के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करने लगा।

टेबल टेनिस खिलाड़ी ने फरवरी 2020 में भी शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका फेसबुक पेज हैक हो गया है। उसने पुलिस को बताया था कि किसी ने अकाउंट हैक कर लिया, पासवर्ड बदल दिया और उसके फेसबुक प्रोफाइल पर वीडियो और अन्य कंटेट पोस्ट किए जा रहे हैं।

नैना ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप दोनों में कई खिताब जीते हैं। उन्हें इंटरनेशनल टेबल टेनिस फेडरेशन (आईटीटीएफ) वल्र्ड होप्स टीम के लिए भी चुना गया था।

वह एशिया में सबसे कम उम्र की पोस्ट-ग्रेजुएट भी हैं, क्योंकि उन्होंने 15 साल की उम्र में उस्मानिया विश्वविद्यालय से पोस्ट-ग्रेजएशन की पढ़ाई पूरी की थी।

आईएएनएस


The Hindi Post