अपने अकाउंट को जल्द ही चार लिंक्ड डिवाइस से एक्सेस कर सकेंगे व्हाट्सएप यूजर्स

0
162
The Hindi Post

सैन फ्रांसिस्को | व्हाट्सएप यूजर्स आने वाले महीनों में अपने अकाउंट को चार लिंक्ड डिवाइस से एक्सेस कर सकेंगे। कंपनी के हेड विल कैथकार्ट ने यह घोषणा की है। डब्ल्यूएबेटलइंफो के साथ हुए एक साक्षात्कार के अनुसार, आने वाले महीनों में, मल्टी डिवाइस फीचर के कारण आईपैड पर व्हाट्सएप को सपोर्ट किया जा सकता है।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी वेबसाइट से पुष्टि की कि व्हाट्सएप में एक डिसअपियरिंग (ओझल होना) वाला मोड आ रहा है, जो स्वचालित रूप से नए चैट थ्रेड्स में क्षणिक संदेशों को सक्षम करता है।

सीईओ ने यह भी उल्लेख किया कि एक और फीचर व्यू वन्स भी जल्द ही शुरू किया जाएगा, इसलिए प्राप्तकर्ता चैट से ओझल होने से पहले केवल एक बार आपकी तस्वीरें और वीडियो खोल सकता है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए ये फीचर जल्द ही आने वाले हैं।

कैथकार्ट ने उन रिपोर्ट्स की पुष्टि नहीं की है जिनमें कहा गया है कि व्हाट्सएप के डेवलपमेंट में एक आईपैड ऐप है। उनका कहना है कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ऐप आईपैड पर एक संभावना बना देगा।

जुकरबर्ग ने कहा कि मल्टी-डिवाइस फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा।

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप एक नए पासवर्ड-प्रोटेक्टेड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस और एंड्रॉएड डिवाइस के बीच अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की अनुमति दे सकता है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post