UP: ओसामा बिन लादेन की तस्वीर अपने ऑफिस में लगाने वाला बिजली विभाग का SDO बर्खास्त, जानें क्या था मामला

0
735
फोटो: आईएएनएस
The Hindi Post

कानपुर (उत्तर प्रदेश) | ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा करना बिजली विभाग के एक इंजीनियर को भारी पड़ गया है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने इस इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है.

उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओ) रवींद्र प्रकाश गौतम को फरुर्खाबाद जिले के कयामगंज अनुमंडल-द्वितीय कार्यालय में लादेन की तस्वीर लगाने पर जून 2022 में निलंबित कर दिया गया था.

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम. देवराज ने एक जांच समिति द्वारा गौतम को दोषी पाए जाने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की. गौतम को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है.

गौतम के कायमगंज कार्यालय का एक वीडियो पिछले साल वायरल हुआ था. इस वीडियो में दीवार पर ओसामा की तस्वीर टंगी हुई दिख रही थी. ओसामा की तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा था ‘आदरणीय ओसामा बिन लादेन, दुनिया के सबसे अच्छे इंजीनियर.’

गौतम के साथ काम करने वालों ने तब संवाददाताओं को बताया था कि वह (गौतम) पूर्व अल-कायदा प्रमुख को वह बहुत मानता था और आदर करता था. बाद में गौतम ने भी स्वीकार किया कि यह वीडियो सही है.

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने कहा कि गौतम को तुरंत निलंबित कर दिया गया था और उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई थी.

डीवीवीएनएल की जांच समिति ने गौतम पर राजस्व की हानि, एमडी से सीधा पत्राचार करने, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने और विभागीय कार्य में ढिलाई आदि जैसे कई अन्य आरोप लगाए.

जांच समिति ने कहा कि जब गौतम से सभी आरोपों का जवाब मांगा गया तो उन्होंने असंतोषजनक जवाब दिए.

इस बीच गौतम ने संवाददाताओं से कहा कि अगर देश में लोगों का एक वर्ग गोडसे को अपना आदर्श मान सकता है तो वह ओसामा बिन लादेन को अपना आदर्श क्यों नहीं मान सकता?

आईएएनएस


The Hindi Post