यूक्रेन के डॉक्टर्स को पकड़े गए रुसी सैनिकों के गुप्तांग काटने के लिया कहा गया: रिपोर्ट

0
212
सांकेतिक तस्वीर (आईएएनएस)
The Hindi Post

यूक्रेन के एक अस्पताल के मालिक ने अपने यहां के डॉक्टर्स को पकड़े गए रुसी सैनिकों के गुप्तांग काटने को कहा हैं.

आरटी (रूस का स्टेट मीडिया) ने रिपोर्ट किया कि टीवी पर दिए अपने भाषण में गेन्नादिय द्रुजेंको जो फ्रंटलाइन डॉक्टर हैं ने कहा कि जितने भी रुसी सैनिक पकड़े जायेंगे उनके गुप्तांग काट दिए जायेंगे. उन्होंने रुसी सैनिकों को ‘कॉकरोच’ कह कर संबोधित किया.

यूक्रेन की मीडिया से लाइव इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने अमेरिका की जो बिडेन सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने यूक्रेन का रूस के विरुद्ध युद्ध में साथ नहीं दिया.

गेन्नादिय द्रुजेंको (Gennadiy Druzenko) के यूनिट के सैनिक रूस की फौज से दो-दो हाथ कर रही हैं. द्रुजेंको एक वालंटियर हैं जो यूक्रेन की फौज को मेडिकल सेवा मुहैया करवा रही हैं. साथ ही इनकी यूनिट के जवान रूस की सेना से लोहा भी ले रहे हैं.

द्रुजेंको पिरोगोव फर्स्ट वालंटियर मोबाइल हॉस्पिटल संचालित करते हैं. इस हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की एक टीम हैं जो यूक्रेन की सेना को साल 2014 से मेडिकल सर्विस दे रही हैं.

द्रुजेंको को अपनी उत्कृष्ट सेवा के लिए डिफेन्स मंत्रालय और नेशनल सिक्योरिटी कौंसिल से कई पुरस्कार मिल चुके हैं. यूक्रेन में वह एक जाना-माना नाम हैं.

वही रूस ने इन धमकियों को गंभीरता से लेते हुए इस पर एक जांच शुरू कर दी हैं. यू-ट्यूब ने भी इस इंटरव्यू पर कार्रवाई करते हुए इसे अपने प्लेटफार्म पर दिखाने से रोक दिया हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post