बिहार: छात्र को मिले 100 में से 151 नंबर, मार्कशीट पर छपा था फेल

0
134
The Hindi Post

आपने परीक्षा में छात्रों के 100 में 100 अंक आने के बारे में तो बिल्कुल सुना होगा। लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी छात्र को 100 नंबर के पेपर में 150 अंक मिले हो। आप कहेंगे ऐसा संभव नहीं हो सकता। यह गलत है। पर बिहार के दरभंगा के एक छात्र को 100 नंबर के पेपर में 151 मार्क्स मिले है। यही नहीं उसकी मार्कशीट में लिखा था फेल। यह छात्र ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है।

यह मामला है बिहार की ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का जहां स्नातक की पढ़ाई कर रहे छात्र को अधिकतम अंकों से अधिक अंक प्राप्त हुए है। उसको पॉलिटिकल साइंस के पेपर में 151 अंक मिले है।

विज्ञापन
विज्ञापन

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छात्र ने कहा कि वो अपना रिजल्ट देखकर हैरान रह गया। उसने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को इस मार्कशीट को जारी करने से पहले देखना चाहिए था। छात्र ने यह भी बताया कि यह एक प्रोविजनल मार्कशीट है।

उसने यह भी बताया कि यूनिवर्सिटी ने यह माना कि यह एक टाइपिंग मिस्टेक है और इसलिए उन्होंने मुझे दूसरी मार्कशीट जारी कर दी है।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार, मुश्ताक अहमद ने पीटीआई को बताया कि मार्कशीट में टाइपिंग की गलती थी इसलिए छात्र को दूसरी मार्कशीट (गलती ठीक करके) जारी कर दी की गई है।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post