जल्द आने वाला है व्हाट्सएप पर यह बेहतरीन फीचर, ग्रुप एडमिन की बढ़ेगी ताकत

0
192
फोटो: हिंदी पोस्ट
The Hindi Post

सैन फ्रांसिस्को | जल्द ही व्हाट्सएप पर एक नया फीचर आने वाला है। इसके तहत, ग्रुप एडमिन, ग्रुप पर आए किसी भी संदेश या मैसेज (किसी भी ग्रुप मेंबर द्वारा ग्रुप पर पोस्ट किया गया मैसेज) को डिलीट कर सकेगा। ग्रुप एडमिन्स, ग्रुप के सभी मेंबर्स के लिए संदेशों को डिलीट कर पाएंगे।

वाबेटाइंफो (WABetaInfo) के अनुसार, व्हाट्सएप गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी करने जा रहा है। इससे ग्रुप एडमिन सभी (ग्रुप के सभी मेंबर्स) के लिए कोई भी मैसेज हटा सकते हैं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप आने वाले मैसेज को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ (DELETE FOR EVERYONE) ऑप्शन दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि यह फीचर उपलब्ध हो गया है।

Whatsapp aarn-giri-iGAi6UHDPWI-unsplash

जब आप किसी ग्रुप के अन्य मेंबर द्वारा भेजे गए मैसेज को सभी के लिए हटाते हैं (डिलीट करते है), तो अन्य लोग हमेशा देख सकते हैं कि आपने वह मैसेज हटा दिया है।

हाल ही में, व्हाट्सएप ने नए आईटी नियम, 2021 के अनुपालन में जून के महीने में भारत में 22 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध (अकाउंट बंद कर दिया) लगा दिया था। इसने मई में देश में 19 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया था।

आईएएनएस

The Hindi Post