कांग्रेस का स्मृति ईरानी पर आरोप – सोनिया गांधी से संसद में चिल्लाकर कहा – “आप मुझे नही जानती कि मैं कौन हूं”

0
278
The Hindi Post

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित व्यवहार करने का गंभीर आरोप लगाया है।

कांग्रेस के मुताबिक, “संसद में आज श्रीमती स्मृति ईरानी ने सांसद एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से अमर्यादित व्यवहार किया और उन्हें अपमानजनक शब्द कहे।”

“श्रीमती सोनिया गांधी भाजपा की एक सांसद रमा देवी से बात कर रही थी। स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे। जब सोनिया गांधी ने शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नही कर रही, मैं दूसरी सांसद से बात कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोली – आप मुझे नही जानती मैं कौन हूं। कई अन्य पार्टियों के सांसद वा कांग्रेस सांसद इस घटना के गवाह है।”

कांग्रेस ने पूछा कि “यह कौन सी मर्यादा है? क्या एक सांसद साथी सांसद से बात भी नहीं कर सकती। स्मृति ईरानी राजनीतिक तरीके से अपनी बात रख सकती है। वे एक वरिष्ठ सांसद और एक पार्टी की अध्यक्ष के साथ इस तरह heckling वाले रवैए पर क्यों उतारू है।”

कांग्रेस ने कहा कि ये संसद एवं राजनीति की मर्यादा के खिलाफ है। राजनीतिक विरोध अपनी जगह लेकिन क्या किसी वरिष्ठ सांसद के साथ इस तरह का व्यवहार जायज है?

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

The Hindi Post