सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी में संसद में हुई नोकझोंक, कांग्रेस अध्यक्ष बोली – ‘Don’t talk to me’

0
359
The Hindi Post

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह कर संबोधित करने के बाद, आज (28 जुलाई) संसद में जमकर हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी से माफी मांगने के लिए भी कहा। इस दौरान स्मृति और सोनिया के बीच नोकझोंक हो गई। सोनिया ने स्मृति को ‘Don’t talk to me’ (मुझसे बात मत करो) कह दिया।

अपने बयान पर अधीर रंजन पहले ही माफी मांग चुके है। उन्होंने कहा कि उनकी जबान फिसल गई थी और बीजेपी इसको बेवजह तूल दे रही है। वही स्मृति ईरानी ने संसद में चर्चा के दौरान कांग्रेस को आदिवासी, गरीब और महिला विरोधी बता डाला। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन का बयान, देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठी महिला का अपमान है।

इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। सदन को स्थगित कर दिया गया। सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थी। इस दौरान सोनिया गांधी इस्तीफा दो के नारे लगने लगे। इसी समय, सोनिया वापस लौटी और उन्होंने भाजपा सांसद रमा देवी से कहा कि अधीर रंजन इस मामले में पहले ही माफी मांग चुके है। मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है। स्मृति ईरानी जो पास ही बैठी हुई थी वहां आ गई और उन्होंने सोनिया से कहा, “मैडम मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूं”। इस पर सोनिया ने स्मृति को जवाब में कहा, don’t talk to me (मुझसे बात मत करो)। इसके बाद दोनों नेताओं में नोकझोक हो गई।

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने बताया कि, “स्मृति ईरानी वहां आ गई और बोली कि सोनिया गांधी मेरे खिलाफ बहुत बोल रही थी। इस तरह की बातें वो (स्मृति) करने लगी। इतने में सारे पुरुष सांसद भी आ गए और मैडम (सोनिया गांधी) के ऊपर चिल्लाने लगे। तो यह बिल्कुल गलत है। एक महिला जो इतनी सीनियर है और जो अभी बीमार भी है, उनके ऊपर महिला और पुरुष बीजेपी सांसद मिलकर चिल्लाने लगे। फिर वो (सोनिया गांधी) वापस आई और घर चली गई।”

गीता कोड़ा ने आगे बताया कि, “ऐसा कभी नहीं हुआ है संसद में। मैडम सिर्फ बात करना चाह रही थी कि क्या मामला है पर वो लोग बात भी नहीं करना चाह रहे थे। वो सिर्फ चिल्ला रहे थे और उनका अपमान कर रहे थे। हम लोगों ने मैडम से रिक्वेस्ट किया कि आप को अब यहां नहीं रुकना चाहिए। प्लीज आप चलिए।”

इस मामले में भाजपा की वरिष्ठ नेता निर्मला सीताराम का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जी हमारी वरिष्ठ सांसद रमा देवी के पास आई। इसी दौरान हमारे ही पार्टी के कोई वरिष्ठ सांसद भी वहां आ गए। इसी समय उन्होंने (सोनिया गांधी) ने कहा “मुझसे बात मत करो।”

 हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

The Hindi Post