दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग में 7 नवजात बच्चों की मौत, कई घायल, VIDEO

The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गई. इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई है.

जानकारी के अनुसार, दमकल विभाग को रात करीब साढ़े 11 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके तुरंत बाद मौके पर दमकल विभाग की 9 गाड़ियां भेजी गई.

पुलिस और दमकल विभाग ने 12 बच्चों को रेस्क्यू किया, जिनमें से 7 की मौत हो गई है.

बताया गया है कि 5 बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. ईस्ट दिल्ली एडवांस्ड केयर हॉस्पिटल में बच्चों को एडमिट किया गया है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की सूचना मिलते ही कुल नौ दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं थी.”

बेबी केयर सेंटर में आग लगने के बाद कम से कम 11 नवजात शिशुओं को बचाया गया. यह जानकारी अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने दी.

आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि अस्पताल में सात बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पांच नवजात शिशुओं का इलाज चल रहा है.

डीसीपी ने कहा, “सभी 7 शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया है. अस्पताल के मालिक नवीन किची, भैरों एन्क्लेव, पश्चिम विहार, दिल्ली के निवासी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.”

IANS

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!