मॉल के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 24 लोगों की मौत, PM मोदी ने दुख जताया, VIDEO

0
72
The Hindi Post

नई दिल्ली | गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से 24 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 12 बच्चे भी शामिल है.

शॉपिंग मॉल में गेमिंग जोन के अंदर उस समय आग लग गई जब मॉल में बच्चों की भारी भीड़ थी.

आग पर काबू पाने के लिए पुलिस टीमें और दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई थी. सूत्रों ने बताया कि गेमिंग जोन के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सप्ताहांत के कारण शॉपिंग मॉल में भीड़ उमड़ी थी. आग की तीव्रता इतनी भीषण थी कि काफी दूर से शॉपिंग मॉल से धुआं निकलता देखा जा सकता था.

माना जा रहा है कि कुछ लोग गेमिंग जोन के अंदर फंसे हुए हैं. इसलिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए 4 लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति के लिए 50,000 रूपए के मुआवजे की घोषणा की है.

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर एक पोस्ट में कहा : “राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के लिए प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है.”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है. थोड़ी देर पहले उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल जी ने मुझे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “राजकोट (गुजरात) के गेम जोन में हुई दुर्घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है. मैंने मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल जी से बात की है और इस दुर्घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की है.”

“प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज मुहैया करा रहा है. मैं इस दुखद दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

घटना पर शोक जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने X पर एक पोस्ट में कहा, ”गुजरात के राजकोट में एक मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से मासूम बच्चों समेत कई लोगों की मौत की खबर बेहद दर्दनाक है. सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं आशा करता हूं कि सभी घायल यथाशीघ्र ठीक हो जाएं.”

इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अधिकारियों को बचाव अभियान को प्राथमिकता देने और घायलों के लिए तत्काल इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

गुजरात के सीएम ने कहा, “राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.”

आईएएनएस

 


The Hindi Post