साहिल के बारे में पहले से जानते थे पिता, कहा- मैंने साक्षी को हमेशा उस लड़के से दूर रहने को कहा, लेकिन वो नहीं मानी

0
335
साहिल की फाइल फोटो
The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय साक्षी की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दर्ज FIR से खुलासा हुआ है कि साक्षी के पिता उनके (साक्षी और साहिल खान) अफेयर के बारे में जानते थे. पिछले महीने साहिल ने साक्षी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी थी. फिलहाल साहिल पुलिस की गिरफ्त में है.

आईएएनएस को मिली FIR की कॉपी के अनुसार, साक्षी और साहिल एक साल से से दोस्त थे. साक्षी के पिता जनक राज ने FIR में लिखा है कि वह (साक्षी) अक्सर उसके (साहिल) बारे में बात करती थी और हम उसे सलाह देते थे कि जितनी उसकी उम्र है उस उम्र में यह सब ठीक नहीं है. लेकिन टोकने पर वह बुरा मान जाती थी और अपनी दोस्त नीतू के घर चली जाती थी.

गौरतलब है कि इसके पहले साक्षी के पिता ने साहिल के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया था और दावा किया था वो उसके बारे में नहीं जानते.

FIR के अनुसार, “जनक राज ने कहा कि साक्षी 10 दिनों से नीतू के साथ रह रही थी.”

FIR में कहा गया है, ”29-30 मई की रात की बात है. नीतू दौड़कर हमारे घर आई और मुझे बताया कि साक्षी के दोस्त साहिल ने उस पर चाकू से हमला कर दिया है.”

इससे पहले, बुधवार की सुबह पुलिस आरोपी साहिल को क्राइम स्पॉट पर ले गई जहां क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया.

सूत्रों ने बताया कि बुधवार तड़के करीब चार बजे साहिल को शाहबाद डेयरी इलाके में ले जाया गया.

सूत्रों के अनुसार, इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी साहिल का मनोविश्लेषण परीक्षण कराने पर विचार कर सकते हैं.

मनोविश्लेषण परीक्षण के दौरान साहिल से उसके परिवार, दोस्तों और जीवनशैली के बारे में पूछताछ की जाएगी.

परीक्षण लगभग तीन घंटे तक चलने की उम्मीद है और इसका उद्देश्य साहिल की मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करना है. इससे पुलिस को इन्वेस्टीगेशन में मदद मिलेगी.

जैसा कि सूत्रों ने बताया है, परीक्षण कराने की जिम्मेदारी अनुभवी मनोचिकित्सकों की होगी.

20 वर्षीय साहिल ने जांचकर्ताओं के सामने खुलासा किया कि उसने साक्षी को तब मार डाला जब वो उसे इग्नोर करने लगी थी.

पर जो बात पुलिस के लिए चिंता का सबब बनी हुई है वो यह है कि उसे वो हथियार नहीं मिला है जिससे साक्षी का कत्ल किया गया था. पुलिस ने इस हथियार की खोज में रिठाला मेट्रो स्टेशन के आसपास खोज-बीन की थी. साहिल ने पुलिस को बताया था कि उसने चाकू को रिठाला स्टेशन के पास की झाड़ियों में फेंक दिया था.

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि हत्याआरोपी साहिल ने वारदात को अंजाम देने से करीब 15 दिन पहले हरिद्वार से चाकू खरीदा था.

आईएएनएस


The Hindi Post